Contact Form

Name

Email *

Message *

Cari Blog Ini

Northern Arc Capitals Rs 777 Cr Ipo To Open On Mon Price Band Rs 249 263

नॉर्दर्न आर्क कैपिटल का 777 करोड़ रुपये का आईपीओ सोमवार को खुलेगा, मूल्य दायरा 249-263 रुपये

लंबे समय से प्रतीक्षित नॉर्दर्न आर्क कैपिटल का आईपीओ 13 फरवरी को खुलेगा।

नॉर्दर्न आर्क कैपिटल का 777 करोड़ रुपये का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 13 फरवरी को खुलेगा और 15 फरवरी को समाप्त होगा। फर्म ने अपने आईपीओ के लिए 249 रुपये से 263 रुपये प्रति शेयर का मूल्य दायरा निर्धारित किया है।

आईपीओ में 2.60 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री के लिए नई पेशकश (एनएफओ) और 2.45 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री के लिए ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) शामिल है। एनएफओ से प्राप्त आय का उपयोग कर्ज चुकाने, हमारे निवेश के लिए इक्विटी पूंजी आधार बढ़ाने और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

नॉर्दर्न आर्क कैपिटल के बारे में

नॉर्दर्न आर्क कैपिटल एक गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी (एनबीएफसी) है जो प्राथमिकता क्षेत्र के उधार पर ध्यान केंद्रित करती है।

इसका मुख्यालय मुंबई में है और पूरे भारत में इसकी उपस्थिति है। कंपनी का उद्देश्य छोटे व्यवसायों और खुदरा ग्राहकों को वित्तीय समावेशन और पहुंच प्रदान करना है।

नॉर्दर्न आर्क कैपिटल की उत्पाद पेशकश में व्यापार ऋण, संपत्ति के खिलाफ ऋण, और व्यक्तिगत ऋण शामिल हैं। कंपनी कई चैनलों के माध्यम से काम करती है, जिसमें शाखा नेटवर्क, डिजिटल प्लेटफॉर्म और वितरण भागीदार शामिल हैं।

वित्तीय प्रदर्शन

नॉर्दर्न आर्क कैपिटल ने मजबूत वित्तीय प्रदर्शन दिखाया है। कंपनी का राजस्व पिछले तीन वर्षों में लगातार बढ़ रहा है। 31 मार्च, 2022 को समाप्त वर्ष के लिए, कंपनी ने 333.6 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया, जो पिछले वर्ष के 220.3 करोड़ रुपये से 51.4% अधिक है।

कंपनी का शुद्ध लाभ भी पिछले तीन वर्षों में लगातार बढ़ रहा है। 31 मार्च, 2022 को समाप्त वर्ष के लिए, कंपनी ने 81.5 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया, जो पिछले वर्ष के 47.9 करोड़ रुपये से 70% अधिक है।

आईपीओ का उद्देश्य

नॉर्दर्न आर्क कैपिटल के आईपीओ के कई उद्देश्य हैं, जिनमें शामिल हैं:

  • कर्ज चुकाना
  • निवेश के लिए इक्विटी पूंजी आधार बढ़ाना
  • सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य

आईपीओ का निवेशक आधार

नॉर्दर्न आर्क कैपिटल का आईपीओ संस्थागत और खुदरा निवेशकों दोनों को लक्षित करता है। संस्थागत निवेशकों को आईपीओ का 50% आवंटित किया जाएगा, जबकि खुदरा निवेशकों को 35% आवंटित किया जाएगा। शेष 15% कर्मचारियों और कंपनी के प्रमोटरों के लिए आरक्षित है।

निष्कर्ष

नॉर्दर्न आर्क कैपिटल का आईपीओ निवेशकों के लिए एक आकर्षक अवसर प्रदान करता है। कंपनी का मजबूत वित्तीय प्रदर्शन, अनुभवी प्रबंधन और प्राथमिकता क्षेत्र के उधार पर ध्यान इसे एक आकर्षक निवेश विकल्प बनाता है।


Comments